पारंपरिक और प्रामाणिक। यह ऑनलाइन कुंडली मिलान आपको सही साथी खोजने में मदद करता है

Clickastro kundali matching report is very useful and precise when it comes to details regarding marriage prospects. The kundali compatibility of the bride and groom reveals accurate predictions on life after marriage, compatibility, productivity and overall happiness. The analysis of their horoscope reveals the individual character and attitude affecting married life. The online kundali milan report generates scores to indicate the level of matching between the horoscopes of the prospective couple. This facilitates an easy understanding of how good the eventual married life will turn out to be. For a detailed report, check out the Clickastro kundali matching report in Hindi.

ऑनलाइन कुंडली मिलान / Online Kundali Matching

horoscope-compatibility
पृष्ठों की संख्या:
प्रीमियम रिपोर्ट में 6 से अधिक पृष्ठ
Premium online kundali matching available in languages:
English Hindi Tamil Marathi Telugu Kannada Malayalam Gujarathi
Average Rating:
Reviews:
क्लिकएस्ट्रो कुंडली मिलान, जोड़ी मिलाने के प्रामाणिक वैदिक ज्योतिष तरीक़े का अनुसरण करता है।
हिन्दी में मिलान की उत्तर भारतीय और दक्षिण भारतीय विधि
जन्म-नक्षत्र, राशि, गुण मिलान आदि पर आधारित।
10 संगतताएँ या कूटों की जाँच करता है
मंगल दोष की जाँच
पाप-साम्य की तुलना
दशा संधि जाँच
राहु-केतु दोष जैसे अन्य दोषों की जाँच करता है
trust-badge
Variant ?
Rs.899 Rs.399/-
Enter Boy's Birth Details
Enter Girl's Birth Details
By choosing to continue, you agree to our Terms & Conditions and Privacy Policy.
User reviews
Average rating: 4.9 ★
1176 reviews
naveena
★★★★★
Good
vishwanath
★★★★★
this software is very good , compere to other available softwares in the morket.
priya
★★★★★
Great report, very detailed.
sulochana
★★★★★
excellent for jathaga porutham
reshmi
★★★★★
Great app
yoganand
★★★★★
மிக மிக மிக சரியான துல்லியமாக ஜோதிடம்...
thrimurtulu
★★★★★
good
sulochana
★★★★★
Nice and very useful for JATHAGA PORUTHAM.Thank you very much for ur free service.
rajeshwari
★★★★★
very useful to me
kirti
★★★★★
very nice app
jeyakumar
★★★★★
Very very helpful to know horoscope matching
paritush
★★★★★
good
r.v.pandian
★★★★★
very good
paritush
★★★★★
good
paritush
★★★★★
well
tonni
★★★★★
very good
paritush
★★★★★
good
sajeev
★★★★
good
janardhan
★★★★★
good
venkateswara rao
★★★★
very good
radhakrishnan
★★★★★
good
harish kawadkar
★★★★★
Very good
sambathu k
★★★★★
good
m.sivasankari
★★★★★
good
sulochana
★★★★★
quick matching analysis.100% perfect.
jeganathan n
★★★★★
easy to understand
salini e.v
★★★★
good
gajalakshmi
★★★★★
Easy to apply.results are accurate
rajan
★★★★
Good quick analysis of the points most relevant for horomatch
eko sudarso
★★★★★
good

Testimonials From Renowned Astrologers

Sri. Kanippayyur Narayanan Namboodiripad
Sri. Kanippayyur Narayanan Namboodiripad
Astro-Vision Futuretech is the number one company providing astrological reports, which are very accurate. They are doing a great job by serving the people.
Sri. M V Naranarayanan
Sri. M V Naranarayanan
I have been using Astro-Vision mobile application for the past two years. It is very simple, useful and accurate. So, except Astro-Vision software, I am not using any other applications.
Dr.C.V.B. Subrahmanyam
Dr.C.V.B. Subrahmanyam
In older days, without checking panchangam, people didn't even stepped out of their homes. But in today's world, Astro-Vision has come up with an application which gives you information about Rasi, Navamsham, Bhava etc. which is really appreciative.
Smt. Gayatri Devi Vasudev
Smt. Gayatri Devi Vasudev
The digital avatars of Jyotisha powered by Astro-Vision have spread awareness and are ideal to today's fast paced life.

Important Features of Clickastro Online Kundali Matching Report

कुंडली मैचिंग का महत्व:

कुंडली न केवल अतीत, वर्तमान और भविष्य की प्रमुख घटनाओं के बारे में जानने में मदद कर रही है, बल्कि व्यक्तित्व, चरित्र, कैरियर, संबंध, वित्त और बहुत अधिक होरोस्कोप मैचिंग (horoscope matching) के बारे में भी बताती है। आपके द्वारा बताए गए कुछ लक्षण आपके जन्म-चार्ट में लाभकारी या पुरुष ग्रहों के कारण हैं। और आपके जन्म-चार्ट में ग्रह या तो पुरुष या लाभकारी है, यह जानने के लिए, हमारे लिए ऑनलाइन कुंडली मैचिंग (online kundali matching) रिपोर्ट पढ़ें।

विवाह का सम्बन्ध मैचिंग (marriage matching) महत्वपूर्ण है जिसमें दो लोगों के बीच का बंधन एक अर्थपूर्ण भूमिका निभाता है। कुंडली मिलान एक जोड़े का वैदिक-संगत विश्लेषण है जिससे युगल के समीकरण का पता लगाया जा सकता है। कुंडली मिलान से यह आश्वासन मिलता है कि एक विवाहित जीवन सुखी, स्वस्थ और आनंदित है।

कुंडली मिलान विवाह के समय महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। ज्योतिष शास्त्र विवाह को जन्म लेने से पहले ही एक पवित्र मिलन के रूप में मानते हैं। शादी भी किसी के जीवन में सबसे खूबसूरत क्षणों में से एक है। हर कोई एक अच्छा जीवनसाथी चाहता है जिसके साथ वह कुछ खूबसूरत यादें बना सके और खुश महसूस कर सके। यह सम्बन्ध जीवन के सफर को खूबसूरत बनता है।

ऑनलाइन कुंडली मिलान (kundali matching) - नाम और जन्मतिथि से कुंडली मिलान (kundli match) की जाँच करें। अपनी कुंडली मिलान रिपोर्ट प्राप्त करने के लिए नीचे प्रस्तुत फ़ॉर्म भरें

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

कुंडली मिलान/Kundali Matching क्या है?

कुंडली मिलान/Kundali Milan किसी महिला और पुरुष की जन्म-कुंडलियों की जाँच द्वारा उनके बीच संगतता का पता लगाने का पारंपरिक तरीक़ा है। चूँकि कुंडली (Kundli) व्यक्ति के चरित्र और जीवन के बारे में बहुत कुछ बताती है, इसलिए कुंडली का तुलनात्मक अध्ययन बहुत कुछ प्रकट कर सकता है। यह युवक और युवती की शादी होने पर उनके बीच कितना ताल-मेल रहेगा, इसे भी बताता है। कुंडली मिलान आम तौर पर हिंदू विवाह का पहला चरण है।

क्या विवाह के लिए कुंडली मिलान ज़रूरी है?

विवाह जीवन-भर का रिश्ता है, यह प्रत्येक व्यक्ति के जीवन में बहुत महत्व रखता है। कुंडली आपके जीवन और चरित्र के विवरण और विवाहित जीवन की संभावनाओं को बता सकती है। हिंदू परंपरा के अनुसार, कुंडली मिलान जोड़ों के भविष्य, उनके स्वास्थ्य और कल्याण आदि के बारे में पता लगाने का तरीक़ा है। दो कुंडलियों की तुलना करने से आपको अंदाज़ा हो जाएगा कि यह रिश्ता अच्छा होगा या बुरा। इस प्रकार, हिन्दी में कुंडली मिलान आपके लिए सही साथी खोजने में मदद करता है। इसलिए, कुंडली मिलान द्वारा जाँच करवाना उचित है।

क्या शादी में कुंडली मैचिंग (kundali matching) गलत जीवनसाथी के चयन से बचाता है?

भारत में शादी एक महत्वपूर्ण पहलू है और यही वह क्षेत्र है जहां गलत जीवनसाथी के चयन से व्यक्ति की वास्तविक खुशी खत्म हो जाने की सम्भावना है। लोग सही जीवन साथी की तलाश में बहुत रुचि रखते हैं ताकि आनेवाले वर्षों में पछतावा न हो।

शादी में कुंडली मिलान/Kundali Milan का क्या महत्व है?

भारत में विवाह से पहले कुंडली की जाँच करना हिंदुओं द्वारा व्यवहृत पारंपरिक तरीक़ा है। अक्सर विवाह के पहले चरण के रूप में कुंडली का मिलान कराया जाता है। कुंडली व्यक्ति के जीवन और चरित्र की बुनियादी विशेषताओं के बारे में बताती है। यह विभिन्न अन्य ऐसे कारकों को भी प्रकट कर सकती है जो वैवाहिक जीवन को किसी न किसी तरीक़े से प्रभावित कर सकते हैं। इसलिए ऑनलाइन कुंडली मिलान विवाह के लिए महत्वपूर्ण हो जाता है।

कूट क्या हैं?

कुंडली मिलान में युवक और युवती के जन्म-नक्षत्र और जन्म-राशि की तुलना की जाती है। वैदिक ज्योतिष इस संगतता का अध्ययन करने के लिए 'कूट या अनुकूलता' की विधि का उपयोग करता है। इस प्रकार, कूटों का एक समूह है, जिसमें मुख्य रूप से 8 कूटों पर विवाह की अनुकूलता की जाँच करने के लिए विचार किया जाता है। इनमें से प्रत्येक कूट वैवाहिक जीवन के विशिष्ट पहलू का प्रतिनिधित्व करता है। युवक और युवती की जन्म-कुंडली में इनमें से प्रत्येक कूट के बीच एक स्तर तक ताल-मेल होनी चाहिए।

विवाह के मिलान में 8 कूट

वर्ण कूट – जोड़ों का आध्यात्मिक विकास
वश्य कूट - साथी पर प्रभाव की मात्रा
दिन/तारा कूट – जोड़ों की कुंडली में चंद्रमा के स्थानों के बीच नक्षत्रों की संख्या की गणना करता है
योनि कूट – जोड़ों के बीच यौन संगतता
गृह मैत्री कूट - मानसिक अनुकूलता और स्नेह
गण कूट: जोड़ों का स्वभाव
राशि कूट – जोड़ों की चंद्रमा राशियों (और नक्षत्रों) के बीच का संबंध
नाडी कूट - संतति और बच्चे। कुछ मायनों में, यह जोड़ों के बीच स्वास्थ्य की समस्याओं से भी संबंधित है।

संगतता क्या है? कुंडली मिलान/Kundali Matching में 10 संगतताएँ क्या हैं?

संगतता का अर्थ है अनुकूलता या ताल-मेल और यह कूट के लिए प्रयुक्त एक और शब्द है। हालांकि 'कूट' शब्द उत्तर भारत में लोकप्रिय है, वहीं संगतता के लिए 'पोरुथम' दक्षिण भारत में इस्तेमाल किया जाने वाला शब्द है। कुंडली मिलान में, मुख्य रूप से 10 संगतताओं पर विचार किया जाता है।

विवाह मिलान में 10 संगतताएँ

दिन संगतता - अच्छा स्वास्थ्य और समृद्धि
गण संगतता - मन और स्वभाव का मेल
रज्जू संगतता - पति की दीर्घायु
राशि संगतता – संतान या परिवार की निरंतरता सुनिश्चित करना
योनि संगतता - यौन संगतता सुनिश्चित करना
वेद संगतता - बुराइयों और नुकसान से बचाव
वश्य संगतता – आपसी प्रेम और लगाव
महेंद्र संगतता - असंख्य संतान या बच्चे
श्री दीर्घ संगतता - धन और समृद्धि का संचय
राशि-अधिपति संगतता – संतान प्राप्ति से संबंधित

मांगलिक दोष क्या है?

मंगल लाल ग्रह है जो आत्मविश्वास, ऊर्जा, महत्वाकांक्षा आदि का प्रतिनिधित्व करता है। मांगलिक दोष को विवाह के लिए बुरा संकेत माना जाता है। मंगल की स्थिति व्यक्ति के वैवाहिक जीवन पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकती है। मंगल दोष तब होता है जब मंगल किसी व्यक्ति की जन्म-कुंडली के 1, 2, 4, 7, 8 या 12 वें घर में हो। कुंडली मिलान में मंगल का जन्म-कुंडली में विश्लेषण महत्वपूर्ण है। इसलिए, जब विवाह के लिए कुंडली का विश्लेषण किया जा रहा हो, तब मांगलिक दोष की जाँच को अनदेखा नहीं किया जा सकता है।

ग्रह किसी व्यक्ति के विवाह को कैसे प्रभावित करते हैं?

12 राशियों और 9 ग्रहों का हमारे जीवन में कुछ विशेष प्रभाव पड़ता है। जन्म के समय ग्रहों की स्थितियों का व्यक्तित्व पर बहुत असर पड़ता है। यह चरित्र, भावनाओं और दृष्टिकोण को निर्धारित करता है। नौ ग्रहों में से मंगल, सूर्य, राहु, केतु और शनि के स्थानों का विश्लेषण किया जाता है।

ऑनलाइन होरोस्कोप मैचिंग (online horoscope matching) से क्या उपकार होते हैं?

ज्योतिष विज्ञानं के अनुसार, शादी के बाद दो लोगों के ऊर्जा का तालमेल सामान करने के उद्देश्य से और किसी भी बुरे प्रभाव को कम करने के लिए लड़के और लड़की दोनों की कुंडली मैचिंग या कुंडली का मिलान किया जाता है। इसके अलावा, किसी भी दोष के मामले में, ज्योतिष अपने पुरुषोचित प्रभाव को दूर करने के लिए कई उपाय और दिशा की जानकारी प्रदान करतें है।

विवाह कुंडली मिलान (kundli matching for marriage) के माध्यम से सही साथी कैसे ढूंढें?

वैदिक ज्योतिष में, कुंडली मिलान या विवाह होरोस्कोप मिलान (horoscope matching for marriage) की अवधारणा बहुत प्रख्यात है। विवाह दो परिवारों और दो अलग अलग इंसानों के बीच का पवित्र बंधन है, जो उन्हें लंबे समय तक स्वस्थ वैवाहिक जीवन और पारिवारिक सम्बन्ध के लिए एक साथ लाता है। मंगनी के लिए अलग-अलग नाम हैं कुंडली मिलान, गुना मिलान, कुंडली मिलान और संगतता, लग्न मेलापक आदि। विवाह के समय जिन कारकों पर विचार किया जाता है वे हैं: -

गुन मिलान - दो इंसानो के वेक्तित्व में मैचिंग
मांगलिक दोष - मंगल के प्रभाव में पैदा हुआ व्यक्ति को मांगलिक माना जाता है। इस दोष का उपाय बहुत ही सहज है जिससे विवाह के पश्चात् कोई बाधा उत्पन्न न हो।
नवमसा चार्ट की ताकत- नवमसा चार्ट एक डिभिसनाल कुंडली है। यह हर एक राशि को 9 भाग में विभाजित करके बनाया गया है। प्रत्येक नवमांश एक नक्षत्र पाद के समान होता है। नक्षत्र का प्रभाव भी बहुत महत्वपूर्ण है।

Clickastro से बेस्ट कुंडली मैचिंग (best kundli matching) पाएं चुटकियों में। इस पेज के ऊपर दाहिने कोने में दिए गए फॉर्म को भरें और अपना कुंडली अपने मन चाहा साथी के कुंडली के साथ बेसिक फ्री पैकेज से मैच करें। डिटेल्स के लिए और कुंडली डाउनलोड के लिए प्रीमियम पैकेज चुनें।

Compare Features
BASIC
Online viewing
PREMIUM
PDF via E-mail
PREMIUM +
NA
Star Matching - South Indian/ North Indian
NA
Manglik, Chevvai, Chovva, Mangal or Kuja dosha check
NA
Papasamyam comparison
NA
Dasa-sandhi check
NA
Overall Summary and Recomendation
NA
FREE
Get Basic
56%OFF
Rs.899
Rs.399
Buy Premium
View Sample
Not Available
Buy Premium+
Today's offer
Gift box