आपका जीवन, चरित्र और भाग्य। जन्म कुंडली सब कुछ बताती है!

जन्म कुंडली या जन्मपत्री में जीवन के मूल विवरण शामिल रहते हैं। यह आपके जन्म के समय और स्थान पर ग्रहों की स्थिति पर आधारित है।
विस्तृत कुंडली रिपोर्ट वह सब कुछ बता सकती है जो आप अपने जीवन के बारे में जानने के इच्छुक हैं। क्लिकएस्ट्रो मुफ़्त जन्म कुंडली रिपोर्ट सूर्य, चंद्रमा और ग्रहों की सटीक स्थिति की जाँच करती है। यह जन्म के समय ज्योतिषीय पहलुओं का भी पता लगाती है। यह रिपोर्ट आपके जीवन में 'क्या होगा' और 'कैसे होगा' की भविष्यवाणी करती है।

आपकी मुफ़्त जन्म कुंडली / Free Janam Kundali

in-depth-horoscope
पृष्ठों की संख्या:
प्रीमियम रिपोर्ट में 60 से अधिक पृष्ठ
इन भाषाओं में उपलब्ध है:
अंग्रेज़ी, मलयालम, हिंदी, मराठी, तमिल, तेलुगू, कन्नड़, बंगाली, उड़िया
Average Rating:
Reviews:
अपने जीवन में होने वाली हर घटना पर विस्तृत राशिफल भविष्यवाणियों के लिए यह रिपोर्ट प्राप्त करें। इसके अलावा, अपने जीवन के अगले 25 वर्षों के लिए समाधान खोजें।
जन्म की तारीख, जन्म का समय और जन्म स्थान के आधार पर व्यक्तिगत जन्म कुंडली
राशि, नवांश, भाव चार्ट और तालिकाएँ शामिल हैं
विस्तृत पंचांग और भाव पूर्वानुमान
व्यक्तित्व, शारीरिक संरचना और पद-प्रतिष्ठा पर भविष्यवाणियाँ
धन-संपदा,जमीन और जायदाद पर भविष्यवाणी
शिक्षा, विवाह और पेशे पर भविष्यवाणियाँ
कैरियर, विवाह, व्यवसाय आदि के लिए अनुकूल समय।
दशा/अपहार का प्रभाव
मंगल दोष (कुज दोष), राहु दोष और केतु दोष की जाँच और उपाय
योग पूर्वानुमान
गोचर पूर्वानुमान

अपनी जन्म कुंडली रिपोर्ट प्राप्त करने के लिए नीचे प्रस्तुत फ़ॉर्म भरें

User reviews
Average rating: 4.6 ★
7 reviews
jaspreet singh
★★★★
Very good
kittu
★★★★★
good system.ITshowsbrief andsimple to know our jadhagam thanks god bless to all of us
mahesh
★★★★★
Accurate but not have money to pay to get upaya.If get success then 100% pay you.thanks
paramananthan.v
★★★★
Good
anjali
★★★★
This is nice. Loved it.
gayathri
★★★★★
Good
arjun
★★★★★
Good

Testimonials From Renowned Astrologers

Sri. Kanippayyur Narayanan Namboodiripad
Sri. Kanippayyur Narayanan Namboodiripad
Astro-Vision Futuretech is the number one company providing astrological reports, which are very accurate. They are doing a great job by serving the people.
Sri. M V Naranarayanan
Sri. M V Naranarayanan
I have been using Astro-Vision mobile application for the past two years. It is very simple, useful and accurate. So, except Astro-Vision software, I am not using any other applications.
Dr.C.V.B. Subrahmanyam
Dr.C.V.B. Subrahmanyam
In older days, without checking panchangam, people didn't even stepped out of their homes. But in today's world, Astro-Vision has come up with an application which gives you information about Rasi, Navamsham, Bhava etc. which is really appreciative.
Smt. Gayatri Devi Vasudev
Smt. Gayatri Devi Vasudev
The digital avatars of Jyotisha powered by Astro-Vision have spread awareness and are ideal to today's fast paced life.

Important Features of Clickastro Janam Kundli Report

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

जन्म कुंडली क्या है और यह क्यों महत्वपूर्ण है?

जन्म कुंडली या जन्मपत्री को किसी व्यक्ति के जीवन की योजना या परिकल्पना मान सकते हैं। यह जन्म के विशिष्ट समय और स्थान के लिए अद्वितीय ग्रहों की स्थिति को दर्शाता है। कुंडली का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा जन्म चार्ट है जो किसी व्यक्ति के भाग्य से संबंधित संपूर्ण डेटा रखती है। इस डेटा का विश्लेषण करके, व्यक्ति अपने व्यक्तित्व, मानसिकता और जीवन प्रवाह के सामान्य पैटर्न के बारे में जान सकता है। जन्म कुंडली/janma kundli का महत्व यह है कि इसमें पृथ्वी पर जीवन की दिव्य योजना का प्रतिनिधित्व होता है। इस दुनिया में हर जीवन अपने तरीक़े से अनूठा है। यह जन्म के समय ग्रहों की स्थिति पर निर्भर करता है।

जन्म कुंडली/ Janma Kundali कैसे तैयार की जाती है और जन्म कुंडली तैयार करने के लिए किन विवरणों की आवश्यकता होती है?

आम तौर पर, जन्म कुंडली किसी व्यक्ति की जन्म तिथि, समय और जन्म स्थान पर आधारित होती है। व्यक्ति के जन्म संबंधी आँकड़ों के आधार पर, पहले आरोही (लग्न) निर्धारित किया जाता है। फिर राशि चक्र (राशि) और विभिन्न घरों में ग्रहों का संचलन या स्थिति तैयार की जाती है।

जन्म कुंडली मेरे जीवन और भविष्य का पूर्वानुमान कैसे लगा सकती है?

देखा गया है कि कुछ नक्षत्रों और ग्रहों की चाल पृथ्वी पर जीवन को प्रभावित करती है। कुंडली बनाने के लिए नक्षत्र, ग्रह और अन्य खगोलीय पिंडों का विश्लेषण किया जाता है। और यह सच है कि जन्म तिथि के माध्यम से जन्म कुंडली (janam kundali by date of birth) जीवन और भविष्य के मूल पैटर्न को बता सकती है।

मुझे अपनी जन्म कुंडली क्यों पढ़वानी चाहिए?

जन्म तिथि के हिसाब से हिंदी में जन्म कुंडली रिपोर्ट आपके जीवन का विस्तृत विश्लेषण है। यह जीवन और चरित्र का विश्लेषण करती है और आपको छिपे हुए लक्षणों, प्रवृत्तियों और घटनाक्रम के बारे में बताती है। हिन्दी में जन्म कुंडली पढ़कर आप अपनी ताक़त और कमज़ोरियों को जान सकते हैं। यह भविष्य के लिए खुद की योजना तैयार करने में मदद करती है।

मुझे ऑनलाइन जन्म कुंडली/ janam kundali online का चयन क्यों करना चाहिए?

आपके जन्म के समय की अद्वितीय स्थितियों को समझने के लिए, ज्योतिषी को कई जटिल गणनाएँ करनी पड़ती है। क्लिकएस्ट्रो इन गणनाओं के लिए और जन्म कुंडली तैयार करने के लिए हमारे उन्नत सॉफ़्टवेयर का उपयोग करता है। यह मैनुअल रूप से गणना की गलतियों की संभावना से बचाता है और जीवन संबंधी त्रुटि-रहित भविष्यवाणियाँ आश्वस्त करता है।

क्या मेरी जन्म कुंडली मेरे भविष्य के बारे में बता सकती है?

हिन्दी में जन्म कुंडली भविष्य की जानकारी दे सकती है। यह जीवन के विभिन्न पहलुओं यथा - शिक्षा, कैरियर, धन-संपदा, स्वास्थ्य, विवाह, परिवार आदि से जुड़ी संभावित घटनाओं के बारे में बता सकती है। इसके अलावा, दशा और अपहारों का विश्लेषण आपको समयवार जीवन का पूर्वानुमान दे सकता है। हिन्दी में क्लिकएस्ट्रो जन्म कुंडली रिपोर्ट आपको अपने अनुकूल और प्रतिकूल समय के बारे में बता सकती है।

क्या यह मेरी समस्याओं को हल करने में मदद करती है?

जन्म कुंडली से जीवन में आने वाली समस्याओं या बाधाओं का पहले ही विश्लेषण किया जा सकता है। कोई विशिष्ट समस्या आपकी जन्म कुंडली में विशिष्ट हानिकर विशेषताओं का परिणाम हो सकती है। यह ऑनलाइन जन्म कुंडली ऐसी हानिकर विशेषताओं और दोषों को इंगित करती है और आपको सावधानियाँ/उपाय सुझाती है।

जन्म कुंडली कैसे बनवाएँ?

जन्म कुंडली बनवाने के लिए, आपके पास अपने जन्म की सही तिथि, समय और जन्म स्थान की जानकारी होनी चाहिए। जन्म कुंडली बनाने का सबसे महत्वपूर्ण कार्य इन जन्म विवरणों से संबंधित ग्रहों की स्थिति का पता लगाना है। ज्योतिषी, कई गणनाओं के माध्यम से, ग्रहों की अद्वितीय स्थिति की पहचान करता है और जन्म कुंडली तैयार करता है। कुंडली बनाने के सॉफ़्टवेयर का भी व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है। क्लिकएस्ट्रो मुफ़्त कुंडली सटीक जन्म कुंडली या जन्मपत्री रिपोर्ट देती है।

जन्म कुंडली कैसे काम करती है?

जन्म कुंडली किसी व्यक्ति के जीवन का अध्ययन करने का उपकरण है। जन्म चार्ट, कुंडली का मूल घटक है जो ग्रहों के अद्वितीय स्थानों का प्रतिनिधित्व करता है। जन्म कुंडली में 12 समान मंडल होते हैं जिन्हें भाव या गृह कहते हैं। इन गृहों का अध्ययन करके, राशि, ग्रह और जीवन के विभिन्न विवरणों को जाना जा सकता है।

कुंडली कैसे पढ़ें?

कुंडली या जन्मपत्री पढ़ने का मतलब है अपने 12 घरों से गुज़रना। इसमें राशि और ग्रहों के स्थान की व्याख्या करना भी शामिल है। ऐसा करने के लिए, यह पता होना चाहिए कि विभिन्न घर क्या दर्शाते हैं। इसके अलावा, कुंडली को सही ढंग से पढ़ने या उसकी व्याख्या करने के लिए राशि और ग्रहों की विभिन्न विशेषताओं की जानकारी होनी चाहिए।
Compare Features
BASIC
Online viewing
PREMIUM
PDF via E-mail
PREMIUM +
Printed Book
Panchanga Predictions
Bhava Predictions
Partial
Dasa Predictions
Partial
Graha dosha analysis
Partial
Yogas
Partial
Paryanthar dasa Periods(Sub-Sub-dasa)
Partial
Favourable Periods
Partial
Ashtakavarga Predictions
Partial
Transit Forecast
Partial
Remedies
FutureBook - Your Life Document (Printed Horoscope)
FREE
Get Basic
19%OFF
Rs.2100
Rs.1700
Buy Premium
View Sample
23%OFF
Rs.3249
Rs.2499
Buy Premium+
View Sample
Get offer
Offer icon
Get this offer